Monday, September 23, 2024

केके पाठक से एक कदम आगे निकले बेगूसराय के डीईओ, दाढ़ी बनाकर नहीं जाने पर कटेगा वेतन

पटना। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इन दिनों खूब चर्चा में हैं। बिहार में शिक्षा विभाग में व्याप्त कमियों को दूर करने के लिए केके पाठक सख्त मूड में हैं। इसी बीच बिहार के बेगूसराय जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने शुक्रवार को एक तुगलकी फरमान जारी किया। जिसमें उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि कोई भी शिक्षक स्कूल में दाढ़ी बढ़ाकर नहीं जायेगा। निरीक्षण के दौरान अगर वो पकड़े जाते हैं तो उनका एक दिन का वेतन काट लिया जायेगा।

भड़कीले वस्त्र नहीं पहनेंगी शिक्षिका

इसके अलावा शिक्षिकाओं के कपड़ों को लेकर भी फरमान जारी किया गया है। वहीं डीईओ के इस तुगलकी आदेश की खूब चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा है कि कोई महिला शिक्षिका स्कूल मे चमकीले वस्त्र पहन कर नहीं आयेगी। साथ ही अगर वो भड़कीले कपड़े पहनकर आती है तो उनका वेतन काट लिया जायेगा।

शिक्षकों में आक्रोश

वहीं बेगूसराय के डीईओ के आदेश पर शिक्षकों में आक्रोश है। जिले के कई शिक्षकों का कहना है कि सरकार मूल समस्यायों पर ध्यान नहीं दे रही है बल्कि शिक्षकों को ऐसे आदेश देकर उसपर मानसिक दबाव दिया जा रहा है। बता दें कि शिक्षा विभाग के कर्मियों को निर्देश मिला है कि वो जींस-टी-शर्ट पहनकर ऑफिस नहीं आयेंगे। क्लासरूम में अब कुर्सी नहीं रहेगी। शिक्षक खड़े होकर बच्चों को पढ़ायेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news