Thursday, September 19, 2024

कटिहार हिंसा को लेकर बोले सुशील मोदी, बिहार में नहीं मिल रही बिजली, मामले की हो जांच

पटना। बिहार के कटिहार जिले में बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों की पुलिस के साथ झड़प हो गयी। इस दौरान पुलिस ने फायरिंग कर दी। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। घटना बारसोई थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर हुई है। इसमें 12 से अधिक पुलिस एवं बिजलीकर्मी भी घायल हो गए हैं। घटना के बाद से बिहार में विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर है।

जानिए सुशील मोदी ने क्या कहा

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कटिहार हिंसा पर प्रतिक्रिया दी है। भाजपा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि पूरे बिहार में अभी लोगों को 3-4 घंटे बिजली भी नहीं मिल रही हैं। ऐसे में जनता आक्रोशित होकर एकत्रित हो गयी। जिसके बाद पुलिस ने उनके ऊपर फायरिंग कर दी जिसमें दो लोग मारे जाते हैं। इन लोगों के परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए और पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

जानिए मामला

कटिहार के डीएम रवि प्रकाश ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है। बिहार पुलिस मुख्यालय ने जानकारी दी कि बुधवार लगभग साढ़े 12 बजे कटिहार जिले के बारसोई थानाक्षेत्र में बिजली की समस्या को लेकर हज़ार के करीब स्थानीय नागरिकों ने उग्र प्रदर्शन किया। इसमें शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने बिजलीकर्मियों पर हमला कर दिया। जिसके बाद अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल द्वारा फायरिंग की गयी। इस गोलीकांड में दो लोगों की मौत हो गयी।

नीतीश सरकार पर भड़की भाजपा

बीजेपी ने इस घटना को लेकर दुःख जताया है और इसके लिए न्यायिक जांच की मांग की है। इस मुद्दे पर भाजपा ने नीतीश और तेजस्वी यादव पर सवाल उठाया है। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। विजय सिन्हा ने महागठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लाठी और बंदूक के बल पर लोगों की आवाज को दबाने की कोशिश हो रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news