Thursday, September 19, 2024

जीतन राम मांझी के खिलाफ परिवाद दायर, जानिए क्या है मामला

पटना। बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के खिलाफ गुरुवार, 27 जुलाई को कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है। बता दें कि किशनगंज के डीएम श्रीकांत शास्त्री से शिकायत की गयी है। शेरशाह वादी समुदाय के लोगों ने श्रीकांत शास्त्री को ज्ञापन सौंपते हुए पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

सख्त कार्रवाई की मांग

बता दें कि पूरा मामला शेरशाह वादी समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर है। जिसके बाद गुरुवार को कोर्ट में वाद संख्या 536/2023 दर्ज किया गया है। यह मामला किशनगंज व्यवहार न्यायालय में दर्ज हुआ है। जिसमें एसोसिएशन के नेता अब्दुर रहमान ने बताया है कि जीतन राम मांझी ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। इस वजह से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

जानिए क्या है मामला

इस मामले में जीतन राम मांझी के अतिरिक्त पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ. शाहजहां के खिलाफ धारा 295ए, 153ए एवं 500( मानहानि) के तहत परिवाद दायर हुआ है। गौरतलब है कि 22 जुलाई को अपने दो दिवसीय दौरे पर किशनगंज पहुंचे जीतन राम मांझी ने शेरशाह वादी समुदाय विदेशी को बताया था। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि इन्होने सीमावर्ती इलाकों में मौजूद गैरमजरूआ और आदिवासियों की जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर रखा है। शेरशाह वादी समुदाय के लोग यहां के नहीं है बल्कि बाहर से आये हुए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news