Monday, September 23, 2024

अलग होने के बाद भी NDA से मिला चिराग को सपोर्ट, मोदी ने थामे रखा अपने ‘हनुमान’ का दामन

पटना। जमुई सांसद एवं लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान फिर से एनडीए में शामिल हो गये हैं। सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह एवं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद उन्होंने एनडीए में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा की। मंगलवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार की वजह से वो 2020 में NDA से अलग हुए थे। हालांकि इसके बाद वो किसी अन्य गठबंधन में नहीं गये।

मिलता रहा पीएम का सपोर्ट

चिराग पासवान ने कहा कि वो अपने सिद्धांतों पर खड़े रहे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उस दौरान उन्हें विश्वास दिलाते हुए कहा था कि आपका गठबंधन NDA के साथ है न कि जदयू से। तमाम फैसले उन्होंने अपने सिद्धांतों और विचारधारा के तहत लिया था। उन्हें हमेशा पीएम मोदी का समर्थन मिलता रहा। जब वो NDA में नहीं थे तब भी उपचुनाव के दौरान उन्होंने बीजेपी के नेताओं के साथ प्रचार-प्रसार किया।

हराने के लिए जदयू ने की साजिश

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चिराग पासवान ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी प्रदेश में बिहारियों की परिस्थितियां खराब है। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उनकी नीतियां जिम्मेदार है। 2019 लोकसभा चुनाव में जदयू ने जमुई से उन्हें हराने की साजिश की। दिल्ली में जब उनके सरकारी आवास को खाली कराया गया था तो कई लोग ऐसे थे जिन्होंने उन्हें उकसाने की कोशिश की लेकिन फिर भी वो बीजेपी के खिलाफ नहीं गये।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news