Monday, September 23, 2024

NDA में शामिल होते ही नीतीश पर भड़के चिराग, कहा- कई बार उकसाने की हुई कोशिश

पटना। NDA में शामिल होने के बाद जुमई सांसद चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर कई बड़े आरोप लगाए। मंगलवार को एनडीए में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा करने के बाद चिराग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी प्रदेश में बिहारियों की परिस्थितियां खराब है। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उनकी नीतियां जिम्मेदार है।

जमुई से हराने की साजिश

चिराग पासवान ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में जदयू ने जमुई से उन्हें हराने की साजिश की। इसके अलावा समस्तीपुर से उनके चाचा रामचंद्र पासवान एवं खगड़िया से महबुब अली कैसर समेत लोजपा के कई उम्मीदवारों को हराने में जदयू लगी हुई थी। इतना ही नहीं चिराग पासवान ने आगे कहा कि दिल्ली में जब उनके सरकारी आवास को खाली कराया गया था तो कई लोग ऐसे थे जिन्होंने उन्हें उकसाने की कोशिश की लेकिन फिर भी वो बीजेपी के खिलाफ नहीं गये।

हाजीपुर सीट पर फंसेगी पेंच

बता दें कि जमुई सांसद एवं लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह एवं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता नित्यानंद राय दो बार चिराग पासवान से मुलाकात कर चुके हैं। बिहार के दिग्गज दलित नेता रामविलास पासवान के नेतृत्व में 2019 के लोकसभा चुनाव में लोजपा ने छह सीटों पर चुनाव लड़ा था। हालांकि उनके निधन के बाद लोजपा दो गुटों में बंट गयी। चाचा-भतीजे के बीच बढ़ी दूरियों को कम करना बीजेपी के लिए अब चुनौती बन गयी है। पशुपति पारस हाजीपुर लोकसभा सीट से सांसद है और इस सीट की मांग चिराग पासवान कर रहे हैं। वहीं पशुपति पारस समझौते के लिए तैयार नहीं है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news