Thursday, September 19, 2024

जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन को Y+ सुरक्षा, इस वजह से उठाया गया यह कदम

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन को Y+ सुरक्षा दी गई हुई। हाल ही में महागठबंधन सरकार से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री संतोष सुमन की सुरक्षा केंद्र सरकार ने बढ़ा दी है। अब डॉ संतोष सुमन के साथ CRPF के कमांडो मुस्तैदी से तैनात रहेंगे। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी को पहले से ही Y+ सुरक्षा दी गई है।

जान को था खतरा

बताया जा रहा है कि संतोष सुमन को IB की थ्रेट रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने सुरक्षा प्रदान की है। बता दें कि Y+ श्रेणी की सुरक्षा में आर्म्ड पुलिस के 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं। जिसमें पुलिस के 5 स्टैटिक जवान VIP की सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास मौजूद रहते हैं। साथ ही 6 PSO तीन शिफ्ट में सुरक्षा प्रदान करते हैं।

छोड़ा था नीतीश का साथ

मालूम हो कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की महाबैठक बुलाई थी। इससे 10 दिन पहले ही HAM के मंत्री संतोष सुमन ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। संतोष सुमन महागठबंधन सरकार में अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री थे। अभी राज्य में उनके 4 विधायक हैं। वहीं संतोष सुमन से पहले विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी को 21 फरवरी को Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। जबकि 17 मार्च को राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को Y+ सुरक्षा मिली थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news