Sunday, September 22, 2024

बिहार में अगले 5 दिन बारिश से राहत नहीं, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

पटना। बिहार में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। शनिवार सुबह से ही राज्य के कई इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश होने की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया है हालांकि कई जगहों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। इसी बीच राजधानी पटना में अगले 3 घंटों के अंदर बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अरवल, सिवान, गोपालगंज जिले के लिए भी मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है।

धान रोपने की तैयारी शुरू

बता दें कि बारिश के बाद गंगा समेत कई नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी गई है। राज्य में नेपाल में हो रही बारिश का भी असर देखने को मिल रहा है। झमाझम हो रही बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं। धान रोपनी की तैयारी शुरू कर दी गई है। वहीं राजधानी पटना में लगातार हो रही बारिश से लोगों का हाल बेहाल है। जलजमाव की वजह से आम जनमानस को परेशानी उठानी पड़ रही है।

बाहर निकलने से करें परहेज

इस सीजन में सबसे अधिक बारिश पूर्णिया के अमौर (172.6 मिमी) एवं खगड़िया के बालतारा (147.8) में दर्ज की गई है। वहीं बीते 2 दिनों में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिनों तक ऐसे ही बारिश होगी। इस बीच मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि ख़राब मौसम के दौरान बाहर निकलने से परहेज करें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news