Thursday, September 19, 2024

दूध फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक से एक की मौत, 100 से ज्यादा की बिगड़ी तबीयत

पटना। दूध फैक्ट्री में गैस लीक की खबर शनिवार देर रात को सामने आई. सूचना मिलते ही दमकल समेत प्रशासन एक्शन मोड में आ गया. 100 से अधिक लोग इस गैस काण्ड से प्रभावित हुए हैं. जानकारी के मुताबिक घटना के बाद अमोनिअ गैस का रिसाव इतनी तेजी से हुआ कि आस-पास के लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है.

वैशाली में हुआ गैस लीक

आपको बता दें कि बिहार के वैशाली में गैस लीक होने से हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार एक दूध फैक्ट्री में अमोनिया गैस पाइप फटने से अफरा तफरी मच गई। इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं 100 से अधिक लोगों की तबियत बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि हाजीपुर सदर अस्पताल में 40 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई हैं. इस दौरान एक मरीज की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार हाजीपुर के कई निजी नर्सिंग होम में 50 से अधिक मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 20 से ज्यादा मरीजों को पटना भेज दिया गया है.

हाजीपुर में गैस लीक

जानकारी के अनुसार हाजीपुर इडस्ट्रियल एरिया में स्थित राज डेयरी फैक्ट्री में शनिवार रात को गैस लीक हुआ है. बता दें कि यहां अमोनिया गैस पाइप में लीकेज होने से हड़कंप मच गया। इस घटना से करीब 10 कर्मी चपेट में आए, जिन्हे इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया है.

एक्शन में आया प्रशासन

घटना की खबर मिलते ही दमकल की तीन-तीन गाडी से पानी की बौछार कर गैस की लीकेज को रोकने का प्रयास किया गया, हालांकि गैस हवा में मिलकर काफी दूर तक फैल गई. इसकी वजह से लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है. जानकारी के अनुसार गैस के रिसाव का प्रभाव 4 किलोमीटर दूर तक फैल गया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news