Thursday, September 19, 2024

विपक्षी दलों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलीं महबूबा मुफ़्ती… ‘गांधी के मुल्क को गोडसे का नहीं बनने देंगे,

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पहल पर आज राजधानी पटना में आयोजित विपक्षी नेताओं की महाबैठक खत्म हो गई है। विपक्षी नेताओं की बैठक में 15 पार्टियों के 27 नेता शामिल हुए। बता दें कि इस बैठक में 6 राज्यों के मुख्यमंत्री एवं 5 राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हुए। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए यह बैठक बुलाई थी। वहीं विपक्षी दलों की बैठक के बाद सभी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के सीएम केजरीवाल एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन शामिल नहीं हुए।

गांधी के मुल्क को गोडसे का नहीं बनने देंगे

विपक्षी दलों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जो मुल्क के अंदर हो रहा है और हमारे लोकतंत्र, संविधान, सेक्युलरिज्म पर हमला हो रहा है उसका प्रयोगशाला हमारा जम्मू-कश्मीर बन चुका है। इसकी शुरूआत जम्मू-कश्मीर से हुई है और पूरे मुल्क में वहीं हो रहा है जो हमारे साथ हुआ है। हमने जिस महात्मा गांधी, नेहरू के मुल्क के साथ हाथ मिलाया है वही आइडिया ऑफ इंडिया है। हमारी एकजुटता नीतीश कुमार के लिए बड़ी सफलता है।

तानाशाही के खिलाफ: उद्धव

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश की एकता, अखंडता बनाए रखने के लिए हम एक साथ आए हैं। इसके आगे हमारे प्रजातंत्र पर आघात करेगा उसका हम सब मिलकर विरोध करेंगे। जो भी देश में तानाशाही लाना चाहेगा उसके ख़िलाफ़ हम एक साथ रहेंगे। शुरूआत अच्छी रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news