Sunday, September 22, 2024

शाहनवाज हुसैन ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा- कई तरह के योगासन लेकिन पलटासन सबसे प्रसिद्ध

पटना। आज पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में संयुक्त राष्ट्र की बैठक में योग दिवस मनाने की पहल की थी। जिसके बाद 21 जून 2015 को पहला योग दिवस मनाया गया। आज 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में आयोजित योग दिवस समारोह में बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने शिरकत किया।

पलटासन सबसे ज्यादा लोकप्रिय

उन्होंने योग दिवस के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सीएम नीतीश पर कटाक्ष किया कि बिहार में कई तरह के योगासन है लेकिन इन सबमें पलटासन सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को लेकर कहा कि वे हमारे बुजुर्ग है। जब उनसे बुजुर्ग पीएम मोदी योग करके खुद को स्वस्थ रखते हैं तो नीतीश कुमार को भी योग करना चाहिए। नीतीश बिहार के सीएम है तो इस वजह से उनका स्वस्थ रहना आवश्यक है।

जदयू पर साधा निशाना

वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने पाटलिपुत्र खेल परिसर में योगाभ्यास किया। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज विश्व के 150 से भी ज्यादा देशों में योग दिवस मनाया जा रहा है तो क्या यह भाजपा का कार्यक्रम है? राजनीति से योग को दूर रखना चाहिए। जदयू योग दिवस कार्यक्रम में शिरकत नहीं करती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news