Sunday, September 22, 2024

NDA में शामिल हुए जीतन राम मांझी, अमित शाह से मुलाकात के बाद लिया फैसला

पटना। बिहार पूर्व सीएम जीतनराम मांझी NDA में शामिल हो गए हैं। बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद उन्होंने NDA में शामिल होने का ऐलान किया। बता दें कि मुलाकात के दौरान जीतन राम मांझी के बेटे एवं हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन भी मौजूद रहे।

राज्यपाल से मिलकर समर्थन लिया था वापस

बता दें कि पूर्व सीएम मांझी ने मंगलवार को ही राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात करके नीतीश सरकार से अपना समर्थन वापस लिया था। जिसके बाद वो अपने बेटे संतोष मांझी के साथ अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हो गए थे।

मोदी बनेंगे पीएम

बुधवार को जीतन राम मांझी एवं उनके बेटे संतोष सुमन की अमित शाह से करीब 45 मिनट तक मुलाकात चली थी। इस दौरान कई अहम बिंदुओं पर चर्चा हुई। अमित शाह से मुलाकात करने के बाद संतोष कुमार सुमन ने कहा कि कई बिंदुओं पर चर्चा होने के बाद हमनें लोकसभा का चुनाव साथ लड़ने का फैसला किया। चुनाव को लेकर फॉर्मूला बाद में तय किया जाएगा। बिहार में एनडीए मजबूत है और इस बार भी देश के पीएम मोदी बनेंगे।

मुखबिरी करते थे मांझी

बता दें कि 13 जून को संतोष सुमन ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया था कि वो हम का विलय जदयू में करने का दबाव बना रहे हैं। इसके बाद मंगलवार को राज्यपाल से मिलकर पूर्व सीएम मांझी ने महागठबंधन से अपना रिश्ता तोड़ लिया था। वहीं सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि मांझी महागठबंधन में रहकर बीजेपी को खबर पहुंचाने का काम करते थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news