Friday, September 20, 2024

Bihar News: विपक्षी दलों की अहम बैठक के बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, कांग्रेस को मिलेंगे 2 मंत्री पद

पटना। प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने रविवार को सदाकत आश्रम पहुंचे। जहां पत्रकारो से बातचीत करने के दौरान कहा कि विपक्षी दलों की बैठक के बाद प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। इसमें राजद पार्टी के साथ कांग्रेस के बड़े नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे।

किसी से कोई नाराजगी नहीं- अखिलेश

प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने रविवार को सदाकत आश्रम में कहा कि प्रदेश में कहीं भी किसी से कोई नाराजगी नहीं है. साथ ही कहा कि लोगों के फैलाए हुए अफवाहों पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है. बता दें कि भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने भी मंत्रिमंडल विस्तार में 15 जून यानी गुरुवार को पत्रकारो से चर्चा हुई थी. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के नेता को भी मंत्री पद दी जाएगी। साथ ही उन्होंने अनुपात का चर्चा करते हुए बताया कि कांग्रेस के 19 विधायक हैं. इस हिसाब से 19 विधायक में से कांग्रेस को मंत्रिमंडल में 4 पद देना चाहिए।

कांग्रेस से 2 चेहरे मंत्रिमंडल में होंगे शामिल

बता दें कि दो दिन पहले शुक्रवार को जदयू विधायक रत्नेश सदा ने मंत्रिमंडल की शपथ ली है. रत्नेश के शपथ लेने के बाद से ऐेसे कयास लग रहे थे कि जदयू नेता साथ राजद और कांग्रेस के नेता भी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। लेकिन मंत्री पद की शपथ सिर्फ जदयू विधायक रत्नेश सदा ने ही ली थी. हालांकि एक दिन बाद कांग्रेस के प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया, इसके साथ ही उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना भी साधे है. प्रवक्ता कुंतल के इस्तीफा देने के बाद सियासी गलियारे में कांग्रेस के नाराज होने की बातचीत काफी तेज हो गई. कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने ऐलान किया है कि महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल में कांग्रेस से 2 चेहरे शामिल होंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news