Sunday, September 22, 2024

RJD विधायक को हुई दिव्य ज्ञान की प्राप्ति, बोले – मस्जिद में लिखा गया था रामचरितमानस

पटना। बिहार के राजद विधायक के बयान से एक बार फिर सियासत गरमा गई है। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव के बाद अब राजद विधायक रीतलाल यादव ने रामचरितमानस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। जिसके बाद एक बार फिर से बिहार की सियासत गरमा गई है। रीतलाल यादव ने 15 जून यानी गुरुवार को कहा कि रामचरितमानस को मस्जिद में लिखा गया था।

जदयू ने की आलोचना

दानापुर से राजद विधायक रीतलाल यादव बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा के लोग मुसलमानों से नफरत करते हैं। बीजेपी सिर्फ हिंदू-हिंदुत्व की बात करती हैं। इतिहास उठाकर देखिए रामचरितमानस को मस्जिद में लिखा गया था। रीतलाल यादव की इस टिप्पणी के बाद विवाद शुरू हो गया है। जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि अपनी सहूलियत के हिसाब से लोग कुछ भी अनर्गल बयान दे देते हैं। इस तरह के बयान से जनता के बीच गलत संदेश जाता है।

बीजेपी ने किया पलटवार

वहीं इस पूरे मामले पर बीजेपी भी हमलावर हो गई है। बीजेपी ने रीतलाल यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि दुनिया का सबसे पुरातन धर्म सनातन धर्म है। इसे पूरी दुनिया ने अपनाया है। जो लोग रामचरितमानस पर अनाप-शनाप बोल रहे हैं, उन्हें ज्ञान की जरुरत है। पहले ज्ञान प्राप्त कर लें फिर रामचरितमानस के ऊपर कुछ भी बोले। बता दें कि इससे पहले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को नफरत फैलाने और समाज को बांटने वाला ग्रंथ बताया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news