Thursday, September 19, 2024

नीतीश कैबिनेट से मांझी के बेटे ने इस वजह से दी इस्तीफा, शिकार करने में लगी थी JDU

पटना। बिहार के महागठबंधन सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा यानी हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने नीतीश कुमार को बड़ा झटका दिया है। दरअसल संतोष सुमन ने नीतीश मंत्रिमडल से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि संतोष सुमन नीतीश सरकार में अल्पसंख्यंक कल्याण विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वहीं इस्तीफे के बाद संतोष सुमन ने साफ़ कर दिया है कि उन्होंने नीतीश मंत्रिमंडल से इस्तीफा क्यों दिया था।

हक़ मांगना तो हमारा हक़

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे ने डॉक्टर संतोष कुमार सुमन मांझी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वो महागठबंधन से अलग नहीं हुए है बल्कि सिर्फ अपने पद से इस्तीफा दिया है। NDA में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में सोचा नहीं है। उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी का अस्तित्व बचाने के लिए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। आगामी लोकसभा चुनाव में हम की ओर से 5 सीट मांगी गई थी ये नहीं कहा था कि हमें ये सीट चाहिए ही। हक़ मांगना तो हमारा हक़ है।

शिकार करने की हो रही थी कोशिश

23 जून को पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने को लेकर जब संतोष सुमन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब हमें उसमें बुलाया ही नहीं गया, एक पार्टी के रूप में मान्यता ही नहीं दी गई तो फिर हम लोग बैठक में कैसे शामिल हो सकते थे। जंगल में बहुत जानवर हैं, बहुत दिनों से शिकार करने की कोशिश की जा रही थी। पार्टी नेताओं के साथ विचार करने के बाद ही हमने ये फैसला लिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news