Sunday, September 22, 2024

Bihar News: जम्मू में बस हादसे में बिहार के 10 लोगों की मौत, मृतकों के घर में पसरा मातम

पटना। जम्मू में मंगलवार की सुबह अमृतसर से कटरा जा रही यात्रियों से भरी बस 50 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस बस में बिहार के लगभग 70 लोग सवार थे। हादसे में 10 लोगों के मरने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि ओवरलोडिंग की वजह से हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार, बिहार के लखीसराय शहर से सटे बालूपर गांव से मुकेश शर्मा के तीन बच्चों का वैष्णो देवी में मुंडन संस्कार होना था। मुकेश शर्मा अपने परिवार सहित 40 सगे-संबंधियों के साथ 24 मई को अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन से पंजाब के अमृतसर रवाना हुए थे।

बिहार के कुल 70 लोग थे बस में सवार

अमृतसर में मुकेश के पिता रामवृक्ष शर्मा कई वर्षों से रह रहे हैं। अमृतसर से कुल 70 लोग बस रिजर्व कर 29 मई की रात को जम्मू के कटरा के लिए रवाना हुए। बस में कई बच्चे और महिलाएं भी मौजूद थीं। इसी दौरान जम्मू में जाकर बस खाई में गिर गई।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

बताया जा रहा है कि इसमें अभी तक दर्जन भर लोगों की मौत होने की खबर सामने आ रही है। हादसे में मुकेश शर्मा की दो साल की बेटी लाडो और डिघरी गांव निवासी मौसा की भी मौत हो गई। लाडो का भी मुंडन संस्कार होना था। हादसे के बाद बिहार में मृतकों के घर में मातम पसरा है। सभी फोन पर अपने-अपने परिजनों की खोजबीन कर उनकी सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

रेस्क्यू ऑपरेशन से लोगों को निकाला

जम्मू एसएसपी चंदन कोहली ने जानकारी देते हुए कहा कि बस में सीमा से अधिक यात्री सवार थे। श्रद्धालुओं से खचाखच भरी बस जम्मू के झज्जर कोटली इलाके में एक पुल से 50 फीट गहरे खाई में गिर गई। बस खाई में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। मौके पर रेस्क्यू के लिए स्थानीय थाना की पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, एसडीआरएफ समेत पहुंची और श्रद्धालुओं को बस से निकालना शुरू किया। एसएसपी ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news