Thursday, September 19, 2024

CBI के बाद राबड़ी देवी से ED की पूछताछ, लैंड फॉर जॉब स्कैम का है मामला

पटना। बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी को लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में पूछताछ के लिए ED दफ्तर बुलाया गया है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज करा रही हैं। बता दें कि इस मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और मीसा भारती से भी पूछताछ हो चुकी हैं।

तेजस्वी भी रडार पर

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से लैंड फॉर जॉब में सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी है। इस मामले को लेकर पिछले साल 18 मई को सीबीआई ने केस दर्ज किया था। 18 अक्टूबर को मामले की चार्जशीट दाखिल की गई। इसमें 16 लोगों को आरोपी बनाया गया था। सीबीआई ने मामले में लालू यादव के ओएसडी रह चुके भोला यादव को गिरफ्तार किया था। लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी को सीबीआई तीन बार पूछताछ करने के लिए बुला चुकी हैं।

जानिए मामला

दरअसल, सीबीआई की एफआइआर के आधार पर ईडी द्वारा कार्रवाई की जा रही है। कुछ समय पहले लालू यादव के परिजनों और करीबियों के घर ईडी ने तलाशी ली थी। जानकारी के मुताबिक छापेमारी में 1 करोड़ रुपये की “बेहिसाब नकदी” जब्त की गई थी। वहीं सीबीआई ने लालू परिवार के सभी सदस्यों के नाम से खरीदी गई संपत्ति का ब्योरा देने को कहा है। बता दें कि लैंड फॉर जॉब स्कैम 14 साल पुराना मामला है। लालू यादव के ऊपर आरोप लगा है कि जब वो रेल मंत्री थे उन्होंने लोगों को रेलवे में नौकरी देने के बदले उनसे जमीन ली थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news