Monday, September 16, 2024

बिहार: सोमवार को नहीं लगा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, अश्विनी चौबे बोले सरकार यही चाहती थी

पटना: बिहार में बागेश्वर वाले बाबा पर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को उम्मीद से ज्यादा भीड़ आने की वजह से धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार को स्थगित कर दिया गया. इस मामले में अब केद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने टिप्पणी की है, उन्होंने कहा है कि सरकार नहीं चाहती थी कि बाबा का कार्यक्रम हो पाए. इसलिए उन्होंने उचित व्यवस्था नहीं किया.

अनहोनी की जताई थी आशंका

बता दें कि रविवार को ज्यादा भीड़ आने की वजह से धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से अपील की थी कि आप लोग घर पर बैठकर टीवी पर ही कथा सुनें. इसके साथ ही उन्होंने कथास्थल पर किसी अनहोनी की भी आशंका जताई थी. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि ज्यादा भीड़ की वजह से यहां मौजूद लोगों को सांस लेने में भी परेशानी हो रही है.

सोमवार को नहीं होगा कार्यक्रम

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों पटना में हैं. कल यानी रविवार से उनकी कथावाचन कार्यक्रम की शुरुआत हुई, लेकिन इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर धीरेंद्र शास्त्री का कथा सुनने के लिए अनुमान से ज्यादा भीड़ उमड़ पड़ी, जिस वजह से सोमवार को कथावाचन का कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा.

पुलिस ने की थी लाठीचार्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार को दस लाख से ज्यादा लोग धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में शामिल होने पहुंचे थे. जिस वजह से स्थिति इतनी गंभीर हो गई थी कि लोगों की भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज की थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news