Tuesday, June 25, 2024

जदयू नेता के कुत्ते की हुई मौत, निकाली शव यात्रा, हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार

पटना। बिहार सरकार की पूर्व मंत्री और पूर्णिया के रुपौली से JDU विधायक चर्चा में है। दरअसल जदयू नेता बीमा भारती के कुत्ते की मौत हो गई, जिसके बाद उन्होंने न सिर्फ उसकी अंतिम यात्रा निकाली बल्कि हिंदू रीति रिवाज के अनुसार उसका दाह संस्कार भी किया। बीमा भारती के कुत्ते को उनके पति अवधेश मंडल और बेटे ने कांधा दिया। इस मौके पर पूरा परिवार बेहद भावुक नजर आए।

फफक फफक कर रोये परिवार वाले

बता दें कि जदयू नेता बीमा भारती के कुत्ते कृष्णा की गुरुवार को मौत हो गई। अपने वफादार और चहेते डॉग कृष्णा को आखिरी विदाई देते वक्त्त बीमा भारती की आंखों से आंसू टपक रहे थे। वहीं उनके पति अवधेश मंडल भी डॉग की अर्थी को कंधा देते हुए फफक-फफक कर रोने लगे। बीमा भारती ने कहा कि कृष्णा घर में सबका चहेता था। करीब 19 साल से घर के दूसरे सदस्यों की तरह साथ में रह रहा था। अब जब उसकी मौत हो गई है तो उसका अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज से करने का निर्णय लिया गया है।

कुत्ते पर दर्ज था मुक़दमा

पूर्व मंत्री बीमा भारती ने बताया कि साल 2004 में उनके पति अवधेश मंडल ने उसे खरीद कर लाया था। तबसे वह उनके लिए घर के सदस्य की तरह ही था। परिवार के लोग जहां भी जाते थे तो साथ में कृष्णा भी जाता था। एक बार अवधेश मंडल से किसी की कहासुनी हो गई तो कृष्णा ने उस पर हमला कर दिया। जिस वजह से उसे मुकदमे का भी सामना करना पड़ा। बीमा भारती और उनके परिवार का एक जानवर से इतना लगाव इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Latest news
Related news