Thursday, September 19, 2024

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ पटना में शिकायत दर्ज, मंत्री ने कहा माफी मांगे

पटना: गोवा के मुख्यमंत्री के द्वारा बिहारियों पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर पटना में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज़ कराया गया है। जदयू नेता मनीष सिंह ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ परिवाद दाखिल किया है। ये परिवाद पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के यहाँ किया गया है।

जदयू नेता मनीष सिंह का कहना है कि भारत के संविधान के तहत हर भारतीय को पूरे सम्मान के साथ जीने का अधिकार है। वो देश के किसी भाग में जा कर रह सकते हैं। लेकिन दूसरे राज्य के लोगो को अपमानित करने का काम बीजेपी शासित राज्य के मुख्यमंत्री करते है।

क्या कहा था गोवा के सीएम ने

आपको बता दें कि 1 मई (मजदुर दिवस) के दिन गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पणजी में एक कार्यक्रम के दौरान दावा किया था कि तटीय राज्य में करीब 90 परसेंट अपराध बिहार, यूपी तथा बाकि इलाक़ों के प्रवासी मजदूरों के द्वारा अंजाम दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद से ही उनकी काफी आलोचना होनी शुरू हो गई।

डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने बताया बिहारियों का अपमान

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के टिप्पणी पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के द्वारा बिहारियों का अपमान करने के बाद अब गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शर्मनाक बयान देकर बिहार और बिहारियों का घोर अपमान किया है। तेजस्वी यादव ने पूछा कि आखिर भाजपा और उसके नेताओं को बिहार और बिहार के लोगों से इतनी नफरत क्यों है? केंद्र की भाजपा सरकार बिहार के सभी वाजिब मांगों और अधिकारों को लेकर हमेशा नकारात्मक और उदासीन क्यों रहती है?

जदयू मंत्री ने की माफ़ी की मांग

बिहार प्रदेश के जदयू मुख्यालय में बुधवार को मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार और लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज ने जनसुनवाई कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री के बयान की निंदा की है। दोनों मंत्रियों ने कहा कि गोवा के सीएम ने बिहार और बिहारियों का अपमान किया है। उन्हें इस बयान के लिए बिना देरी के बिहार की जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news