Thursday, September 19, 2024

सासाराम में हुई हिंसा मामले में पूर्व बीजेपी विधायक समेत 2 अन्य गिरफ्तार

पटना: बिहार के सासाराम में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भाजपा के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद और शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शुक्रवार की देर रात जवाहर प्रसाद और शाहनवाज़ आलम को उनके घर से गिरफ्तार किया। आपको बता दें कि इनकी गिरफ्तारी को लेकर कोर्ट ने वारंट जारी कर रखा था। वहीँ गिरफ्तारी के बाद सासाराम पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। गौरतलब हो कि जवाहर प्रसाद और शाहनवाज़ आलम पर हिंसा भड़काने का आरोप है। उधर समर्थकों का कहना है कि जवाहर प्रसाद का सासाराम में हुई हिंसा से कोई लेना देना नहीं है। वहीँ बीजेपी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद की पत्नी का कहना है कि जो आरोप उनपर लगाए जा रहे वो बिल्कुल निराधार और गलत है। पुलिस उनपर झूठा आरोप लगा रही है। जानबूझ कर उन्हें परेशान किया जा रहा है।

एसपी ने क्या कहा

सासाराम हिंसा में जवाहर प्रसाद और शाहनवाज़ आलम की गिरफ्तारी के बाद रोहतास एसपी विनीत कुमार ने कहा कि पिछले दिनों सासाराम में जो हिंसा हुई थी उसको लेकर न्यायालय ने इन दोनों के खिलाफ वारंट जारी कर दिया था। जिसके बाद जवाहर प्रसाद लश्करीगंज सासाराम से और शाहनवाज़ आलम को मदार दरवाज़ा से गिरफ्तार किया गया है वहीँ अब तक 63 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चूका है। बाकि 38 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। हालांकि इसमें से दो लोगों ने पुलिस के डर से कोर्ट में सरेंडर कर दिया है।

रोहतास और नालंदा में दो पक्षों के लोग आपस में भिड़े थे

आपको बता दें कि रामनवमी के जुलुस के दौरान रोहतास और नालंदा में दो पक्षों के लोग आपसे में भीड़ गए थे। जिसके बाद दोनों और से जमकर पथरबाज़ी और आगजनी के साथ-साथ गोलीबारी शुरू हो गयी थी। इस घटना के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए इलाक़े में धारा 144 लागू कर दी थी। इसके साथ ही बिहारशरीफ में गोलीबारी की घटना सामने निकल कर आई थी। जिसमे एक युवक की मौत भी हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने वहां कर्फ्यू लगा दिया था साथ में इंटेरनेट को भी बंद करना पड़ा था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news