Thursday, September 19, 2024

बिहार: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 19 जिलों में आंधी और बारिश की संभावना

पटना: मौसम विभाग की ओर से आज बिहार में अलर्ट जारी किया गया है. विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार आज राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान आम लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है.

यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के 19 जिलों, पटना, शेखपुरा, नालंदा, गया, इत्यादी में आज तेज आंधी पानी के आसार हैं. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. गुरुवार यानी 27 अप्रैल को आंधी और बारिश के लिए मौसम विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी किया गया है.

22 तक आया राज्य का तापमान

मौसम विभाग ने राज्य के 11 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही राज्य में बारिश और ओलावृष्टि का माहौल भी बना हुआ है. बता दें कि पिछले कई दिनों से लगातार राज्य के लोग बढ़ रही गर्मी की वजह से परेशान थे, लेकिन अब जाकर उन्हें गर्मी से राहत मिली है. राज्य का तापमान इन दिनों 22 डिग्री सेल्सियस तक आ पहुंचा है, जो समान्य से कम है.

बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य में 27 अप्रैल तक के लिए बारिश की संभावनाएं व्यक्त की हैं. मौसम विभाग के अनुसार 27 अप्रैल तक राज्य में बारिश के आसार बने हुए हैं. बता दें कि एक हफ्ते पहले ही राज्य का तापमान 44 डिग्री तक पहुंच चुका था, लेकिन अब इसमें गिरावट दर्ज की गई है. अगले 10 दिनों तक राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश हो सकती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news