Saturday, September 21, 2024

आनंद मोहन की रिहाई पर बोले चिराग पासवान, दलित विरोधी है नीतीश कुमार की सरकार

पटना: आनंद मोहन को रिहाई मिलने के बाद लोकतांत्रिक पार्टी के नेता चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. गया में एक संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि आनंद मोहन की रिहाई से यह स्पष्ट हो जाता है कि नीतीश कुमार की सरकार दलित विरोधी है.

पार्टी करेगी दोबारा विचार करने की मांग

गया में चिराग लाओ, बिहार बचाओ संकल्प सभा के दौरान चिराग पासवान ने कहा कि आनंद मोहन की रिहाई से यह सपष्ट हो जाता है कि वो दलित विरोधी हैं और उनकी नीयत कैसी है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस निर्णय का पूर्ण रुप से विरोध करती है और इस मामले में उनसे पुनः विचार करने का मांग करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मारे गए डीएम का पूरा परिवार नीतीश के निर्णय से काफी दुखी है.

आनंद मोहन ने ये कहा

आनंद मोहन की रिहाई के बाद से लगातार सूबे की सियासत गरमाई हुई है. आनंत मोहन की रिहाई के फैसले पर बीजेपी खुलकर तो कुछ नहीं बोल रही है, लेकिन मुस्लिम यादव समीकरण वाले कैदियों की रिहाई पर सवाल उठा रही है. इसी बीच आज आनंद मोहन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बहुत सारे सवालों का जवाब दे चुका हूं, लेकिन अब नहीं दूंगा, उन्होंने कहा कि मैं सारे विरोधियों को यह कहना चाहूंगा कि यह जनतंत्र है. इसके साथ ही उन्होंने सबको प्रणाम बोला.

सरकार पर साध रहे निशाना

दरअसल, आनंद मोहन की रिहाई की खबरों के बाद से लगातार नीतीश सरकार पर दवाब बनाया जा रहा है. इस मामले में आज सुबह जानकारी सामने आई कि आनंद मोहन की रिहाई के कारण सरकार से आईएएस एसोसिएशन भी नाराज चल रही है. इसके साथ ही कई विपक्षी दल के नेता भी सरकार के इस फैसले पर आपत्ती जता रहे हैं.

विपक्ष कर रही है वार

बताया जा रहा है कि बक्सर जेल में बंद 93 वर्षीय पतिराम राय की मृत्यु एक साल पहले ही हो चुकी है, लेकिन गृह विभाग की ओर से जारी लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है. इस शख्स को 35 साल पहले ही सजा हुई थी. आनंद मोहन की रिहाई के बाद से लगातार नीतीश कुमार के ऊपर विपक्ष निशाना साध रही है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा था और उनपर राजपूत वोटों के लिए तुष्टिकरण का आरोप लगाया था. इस पर जदयू अध्यक्ष ने उनको बीजेपी की टीम बी कहा था.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news