Monday, September 16, 2024

बिहार में PFI सदस्य के घर NIA का छापा, बैन के बावजूद सक्रिय है संगठन

पटना: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देशभर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों पर शिकंजा कसते हुए बड़ा एक्शन लिया है. जांच एजेंसी द्वारा बिहार में भी छापेमारी की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मोतिहारी जिले में PFI के कुछ सदस्यों के घर पर छापेमारी की जा रही है.

पीएफआई के 17 ठिकानों पर छापेमारी

एनआईए की टीम ने बिहार के मोतिहारी जिले के साथ-साथ देशभर के 17 पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है. मिली जानकारी के अनुसार पीएफआई पर प्रतिबंध लगने के बाद भी उसके कई ओवर ग्राउंड वर्कर्स यानी OGW सक्रिय होकर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे. इसी कड़ी में जानकारी मिलने के बाद से एनआईए की टीम देशभर में सक्रियता के साथ आज सुबह से ही छापेमारी कर रही है.

दुबई में काम करता है सज्जाद

NIA की टीम ने बिहार के मोतिहारी जिले के चकिया कुंआवा गांव में छापेमारी की है. यह छापेमारी इरशाद की निशानदेही पर की गई है, जिसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. बता दें कि सज्जाद पिछले 14 महीनों से दुबई में रहकर नौकरी करता था. छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने सज्जाद का आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य कई दस्तावेज अपने साथ ले गई है.

साल 2022 में लगा था बैन

बता दें कि साल 2022 में सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन लगाने का निर्णय लिया था. सरकार ने संगठन का देश विरोधी कार्यों में संलिप्तता होने के कारण बैन लगाने का निर्णय लिया था. 5 सालों के लिए संगठन पर बैन लगाया गया है. बता दें कि लगातार देशभर से संगठन पर बैन लगाने की मांग की जा रही थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news