Saturday, September 21, 2024

बिहार: युवक ने मंदिर परिसर में किया था पेशाब, पुलिस ने कहा मानसिक विक्षिप्त है

पटना: बीती शनिवार को मुजफ्फरपुर के एक मंदिर में मुस्लिम युवक द्वारा प्रवेश कर वहां पेशाब करने का मामला प्रकाश में आया था, जिसके बाद से पुलिस द्वारा युवक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है. इस घटना के बाद से इलाके में तनावपूर्ण माहौल है. इसे देखते हुए पुलिस ने अपना बयान जारी किया है.

पुलिस का बयान जारी

इस घटना के बाद मुजफ्फरपुर पुलिस की ओर से बयान जारी किया गया है. जारी बयान में कहा गया है कि आरोपी युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है, उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है. आरोपी युवक के परिजनों द्वारा इस मामले में कागजात भी प्रस्तुत किए गए हैं.

क्या है पूरा मामला ?

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक युवक ने धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की. युवक मंदिर में घुसकर माता की मूर्ति को अपवित्र करना चाहा, लेकिन मंदिर के पुजारी ने उसे ऐसा करने से रोक दिया, जिसके बाद युवक ने मंदिर परिसर में पेशाब कर दिया और वहां से फरार हो गया. इस दौरान आरोपी युवक ने मंदिर के पुजारी के साथ हाथापाई भी की. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद आक्रोशित लोगों ने उसकी पिटाई कर दी.

बड़ी कल्याणी मंदिर की घटना

मुजफ्फरपुर शहर के बड़ी कल्याणी माता मंदिर में शनिवार ईद के दिन मोइनुद्दीन नाम का एक युवक मंदिर परिसर में बगैर जूते उतारे प्रवेश करने लगा, जिसके बाद मंदिर के पुजारी ने युवक को रोकना चाहा. प्रवेश से रोकने पर आरोपी युवक ने पुजारी से मारपीट करनी शुरू कर दी और मंदिर परिसर में पेशाब करने लगा. शोरगुल सुनकर जब मंदिर परिसर में लोग जुटने लगे तो आरोपी युवक वहां फरार होना चाहा, लेकिन लोगों ने पकड़कर उसकी पिटाई कर दी.

दो पक्षों में तनावपूर्ण माहौल

इसके बाद लोग आरोपी युवक की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. इसी बीच युवक के मोहल्ले के कुछ लोग उसके समर्थन में आ गए. जिससे दोनों पक्षों के बीच माहौल तनावपूर्ण होने लगा. इस घटना की जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी ने कहा कि आरोपी युवक मंदिर के गुंबद पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसे रोक दिया गया. जिसके बाद उसने यह हरकत कर डाली.

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

इस घटना की जानकारी मिलते ही नगर थाना मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद वहां मौजूद लोगों को शांत कराया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया. इस घटना की जानकारी देते हुए नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस घटना की जांच कर रही. इस घटना से माहौल तनावपूर्ण ना हो इसके लिए पुलिस ने इलाके में फ्लैग मार्च निकाला है. घटना के बाद अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश मिला है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news