Thursday, September 19, 2024

बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, अपराध पर लगेगी लगाम ?

पटना: बिहार में लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नीतीश सरकार ने एक बार फिर से राज्य के प्रशासनिक विभाग में फेरबदल किया है. बुधवार को गृह विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई. इस प्रशासनिक फेरबदल में 19 DSP अधिकारियों का तबादला किया गया है. वहीं 4 IPS अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. सीआईडी में कार्यरत नरुल हक को पटना का डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर नियुक्त किया गया है.

19 डीएसपी अधिकारियों का फेरबदल

नालंदा डीएसपी (विधि व्यवस्था) की जिम्मेदारी संभाल रहे सुशील कुमार को पटना सचिवालय डीएसपी बनाया गया है. इसके साथ अपराध अनुसंधान विभाग में कार्यरत आफाक अख्तर अंसारी को डुमरांव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बनाया गया है. वहीं मोहम्मद खुर्शीद जो इससे पहले सर्विलांस इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो में कार्यरत थे, उन्हें गया डीएसपी (विधि व्यवस्था) की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

4 आईपीएस अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी

इसके साथ ही पटना डीएसपी, बिहार विशेष पुलिस-2 और बिहार विशेष पुलिस -4 में तौनात अधिकारियों के भी तबादले हुए हैं. बता दें कि राज्य में लगातार हो रहे अपराधों को लेकर प्रशासन कार्रवाई कर रही है और जरुरत पड़ने पर लगातार अधिकारियों की फेरबदल भी की जा रही है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news