Friday, September 20, 2024

बिहार में कोरोना के बाद एक और बीमारी ने दी दस्तक, स्वास्थ्य विभाग परेशान

पटना:बिहार में बढ़ते कोरोना के बीच एक और बिमारी ने पटना में दस्तक दे दी है. एक तरफ प्रदेश में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं और पटना उसका मुख्य केंद्र बना हुआ है, तो दूसरी तरफ अब पटना में चिकन पॉक्स ने कहर मचाना शुरू कर दिया है.

29 लोगों को किया संक्रमित

पटना के मंझौली गांव में चिकेन पॉक्स के मामले सामने आए हैं. पहले ये सिर्फ दो घरों तक सीमित था, लेकिन देखते-देखते इस बीमारी ने 29 लोगों को संक्रमित कर दिया है. मामले की सूचना पाकर एक टीम गांव में पहुंच चुकी है.

कोरोना के मामले

बिहार में हर रोज कोरोना केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटों में राज्यभर में 138 नए कोरोना के मरीज मिले हैं. बिहार में अब कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 665 हो चुकी है. साल 2023 में पहली बार बिहार में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 1 प्रतिशत से ऊपर गई है. इसके साथ ही प्रदेश में अबतक कोरोना से जान गवाने वालों की संख्या बढ़कर 3 हो चुकी है.

16 मरीज हॉस्पिटल में भर्ती

राज्यभर में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट राजधानी पटना की 1.59% है. वहीं पटना के बाद पॉजिटिविटी दर में मुंगेर जिला आगे है. मुंगेर की पॉजिटिविटी दर 1.16% है. राज्य में जितने भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं उसमें से कुछ लोगों को अब अस्पतालों में भी भर्ती किया जा रहा है. 24 घंटों में राज्यभर में 16 कोरोना के मरीज हॉस्पिटलों में भर्ती हुए हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news