Saturday, September 21, 2024

बिहार में आज चलेगी हीट वेव, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

पटना:बिहार में लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है. साथ ही पछुआ हवाओं ने तो राज्य वासियों के लिए मुश्किलों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. आज मौसम विभाग ने राज्य में गर्मी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. मंगलवार यानी 18 अप्रैल के लिए मौसम विभाग ने बिहार के 20 जिलों में लू चलने के लिए अलर्ट जारी किया है.

44 डिग्री तक जा सकता है तापमान

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज बिहार के 20 जिलों में स्थिति खराब होने वाली है. इसके लिए मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी करते हुए जानकारी दी गई है कि 18 अप्रैल को इन जिलों का अधिकत्म तापमान 44 डिग्री तक जा सकता है.

पछुाआ हवाओं का प्रकोप

बिहार में लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है. वैशाख माह की शुरुआत से ही लगातार पछुआ हवाएं चल रही हैं. दिनभर 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म पछुआ हवाएं चल रही हैं. इसके साथ ही दोपहर में धरती तपकर आग को गोला बन जा रही है. इन दिनों राजधानी पटना समेत सूबे के कई जिलों का पारा 40 डिग्री से पार जा रहा है.

तेज हवाओं के झोके

मौसम के तल्ख तेवर के कारण लगातार आमजन और पशु-पक्षी बेहाल हो रहे हैं. पिछले 24 घंटों में पटना समेत कई बिहार के कई हिस्सों में तापमान गर्म हुआ है. राजधानी समेत 23 जिलों में अधिकत्म तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बुधवार को शेखपुरा सबसे गर्म रहा. लगातार शेखपुरा के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news