Thursday, September 19, 2024

बिहार: जहरीली शराब से हो रहीं मौतें हादसा नहीं हत्या, इस्तीफा दें सीएम – सुशील मोदी

पटना: बिहार में जहरीली शराब पीने से लगातार होती मौतों को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने उनपर जमकर निशाना साधा है. सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि 2016 में शराबबंदी लागू होने के बाद से अबतक बिहार में 300 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. ये कोई हादसा नहीं है बल्कि गरीबों और दलितों के हत्या का मामला है. साथ ही उन्होंने नीतीश पर आरोप लगाते हुए कहा कि जहरीली शराब पीने से मरने वाले व्यक्ति और उसके परिवार के प्रति सीएम की कोई सहानुभूती नहीं है.

अबतक जहरीली शराब पीने से 300 लोग मारे गए

बता दें कि बीते दिनों राज्य में अचानक कई लोगों की मौत हो गई थी. इन मौतों के पीछे की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है. इस घटना के बाद से विपक्ष लगातार सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साध रही है. बता दें कि साल 2016 से बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. तब से लेकर अब तक जहरीली शराब पीने से बिहार में 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. विपक्ष लगातार सीएम नीतीश कुमार को इस मुद्दे पर घेरती नजर आती है.

चार घंटे के अंतराल में पिता और बेटे की मौत

सबसे पहले जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मठ लोहियार में पिता-पुत्र चार घंटे के अंतराल में मौत के शिकार हो गए। पहले पिता नवल दास की मृत्यु हुई। फिर उसके पुत्र परमेंद्र दास की मृत्यु हुई। दोनों के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। जबकि नवल के पतोहु की हालत गंभीर अवस्था में है। जिसका इलाज अभी चल रहा है। घटना के बाद मठ लोहियार गांव में उत्पाद विभाग, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंच चुके हैं। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने मौत की वजह डायरिया को बताया है। साथ ही बीमार पड़े लोगों को डायरिया से पीड़ित बताया। वहीं मृतक नवल दास के पड़ोसी हरीलाल सिंह की हालत नाजुक होने पर उसे निजी नर्सिंग होम में एडमिट किया गया था, जहां इलाज के चलते उनकी मौत हो गई।

मौत की वजह की नहीं हुई पुष्टि

बता दें कि तुरकौलिया थाना क्षेत्र लक्ष्मीपुर में भी चार लोगो के मरने की सूचना मिली हैं। जबकि इस गांव से तीन लोगो को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया है। गांव में मेडिकल की एक टीम भी पहुंची हुई है। लेकिन जिन लोगो को इलाज के लिए ले जाया गया है, उनमे प्रमोद और रामेश्वर साह के बारे में बताया गया हैं कि इन दोनों ने बीते दो दिन पहले लोकल शराब पी थी। जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई। अब दोनों को साफ नहीं दिख रहा हैं। वहीं इन लोगो ने जिस जटा राम से शराब खरीद कर पी थी। उस व्यक्ति की भी मौत हो चुकी है। जिसके बाद आनन फानन में जटा राम के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। हालांकि प्रशासन की ओर से अभी मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हुई है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news