Thursday, September 19, 2024

बिहार में तेज़ी से बढ़ रहा कोरोना, मात्र 7 दिनों में बढ़ गया इतना गुना

पटना: बिहार में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले में इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है। रोज कहीं न कहीं कोरोना के मरीज़ निकल कर सामने आ रहें हैं। हर दिन कोरोना नए रिकॉर्ड पर पहुँच रहा है। वहीँ शुक्रवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 91 नए मरीज़ मिले हैं। जहाँ पटना से कुल 41 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आपको बता दें कि बिहार में 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक 92 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जबकि दूसरे सप्ताह में ये आंकड़े बढ़ कर 387 हो गए हैं। आप लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले की संख्या से अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तेजी से ये आंकड़े बढ़ रहे हैं। अगर देखें तो पिछले साथ दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 गुना बढ़ चुकी है

पिछले 24 घंटे में इतनी हुई जांच

लगातार बढ़ रहे करोना के मामले को देखते हुए स्वस्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है। जिसे लेकर कोरोना के जांच की संख्या को बढ़ा दी गयी है। वहीँ स्वस्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक अगर देखें तो पिछले 24 घंटे में कुल 60 हज़ार कोरोना टेस्टिंग हो चुकी है। हालाँकि गुरुवार को कुल 8 संक्रमित मरीज़ अस्पताल में भर्ती हुए। इसमें पटना के IGIMS में 2 मरीज़, PMCH में 1 मरीज़, NMCH में 1, और भागलपुर में 2 मरीज़, मुजफ्फरपुर में 1 मरीज़ तो गया में 1 मरीज़ मिले हैं।

ठीक हो चुके मरीज़ों में भी परेशानी

कोरोना से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके मरीज़ों में भी कई तरह की परेशानी देखने को मिल रही है। जिसे लेकर PMCH के सीनियर पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. बीके चौधरी ने बताया कि जो परेशानी ठीक हो चुके मरीज़ों में देखने को मिल रही हैं उसे लॉन्ग कोविड कहा रहा है, जिसमे लोगों को बैठे रहने, चलने पर सांस फूलना, जोड़ों में दर्द, लम्बे समय तक खांसी जैसी परेशानियां हो रही हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news