Thursday, September 19, 2024

जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी के सामने पेश हुईं रागिनी यादव

पटना: जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में लालू परिवार की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब इस मामले में लालू यादव की एक और बेटी से पूछताछ की जाएगी. बताया जा रहा है कि लालू यादव की चौथी बेटी रागिनी यादव से इस बार पूछताछ की जानी है. बीते दिनों तेजस्वी यादव से भी जांच एजेंसियों समन कर बुलाया था और उनसे जानकारी इकट्ठी करनी शुरू की थी.

ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया

बिहार के उपमुख्यमंत्री से पूछताछ के बाद से ईडी ने अब उनकी चौथी बेटी रागिनी यादव को पूछताछ के बुलाया गया था. रागिनी के साथ उनके पति राहुल भी परवर्तन निरदेशालय के मुख्य गेट के पास आए थे. रागिनी को छोड़ने के बाद वो वहां से चले गए.

रागिनी यादव से पूछताछ

इसके पहले लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती से ईडी ने पूछताछ की थी. 25 मार्च को ईडी ने मीसा भारती को से पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया था. उसके बाद तेजस्वी यादव से और अब रागिनी यादव से पूछताछ की गई है.

नीतीश से मिलने पहुंचे तेजस्वी

इधर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी द्वारा रागिनी यादव से पूछताछ हो रही है. उधर आज तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के संग कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने पहुंचे.

तेजस्वी पहुंचे राहुल के घर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संकेतों की राजनीति के खिलाड़ी माने जाते हैं. बुधवार को नीतीश कुमार सबसे पहले डिप्टी सीएम से मिलने उनके घर पहुंचे. इस दौरान देखा गया कि नीतीश तेजस्वी की बेटी को गोद में लेकर खिलाते नजर आए. इसके साथ ही उन्होंने बीती रात लालू यादव से भी मुलाकात की थी. तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर गए. इस दौरान उनके साथ राहुल गांधी भी दिखे थे.

जदयू अध्यक्ष भी थे शामिल

नीतीश कुमार आजकल तीन दिनों के दिल्ली दौरे पर हैं. मंगलवार शाम को ही नीतीश दिल्ली पहुंच गए थे. इसके साथ ही बुधवार सुबह से नीतीश कुमार एक्टिव हो गए. तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद उन्हें लेकर नीतीश कुमार मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह भी साथ थे.

एक साथ आएं विपक्षी दल

2024 लोकसभा आम चुनावों से पहले नीतीश का यह दौरा बड़ा सियासी कदम माना जा रहा है. बता दें कि नीतीश को लगातार विपक्ष के पीएम पद के लिए प्रोजेक्ट किया जा रहा है. ऐसे में नीतीश का यह अहम कदम माना जा रहा है. जहां वो विपक्षी दलों के साथ लगातार बातचीत और मुलाकात कर रहे हैं. इसके साथ ही बता दें कि पिछले दिनों मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और विपक्षी दलों को एक साथ आने की अपील की थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news