Thursday, September 19, 2024

हिंसा के पीड़ित परिवारों से मिलने AMU छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल जाएगा बिहार

पटना: बीते दिनों बिहार में हुई हिंसक घटनाओं पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया है. इसके साथ ही छात्रों ने विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर वसीम अली को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा. छात्रों का आरोप है कि रामनवमी के मौके पर हिंदू धर्म के लोगों ने मस्जिद में उत्पाद मचाया इसके साथ ही छात्रों का आरोप है कि उन्होंने एक मौलवी की हत्या भी कर दी.

हिंदूवादियों ने दुकानों को जलाया

छात्रों का आरोप है कि बिहार में हिंदूवादियों ने दुकानों को जलाया, उत्पात मचाया, हत्या की लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जो कि काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनपर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र सड़क पर उतरकर आंदोलन के लिए मजबूर होंगे.

प्रतिनिधिमंडल जाएगा बिहार

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही अलीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रसंघ का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही बिहार जाएगा और पीड़ित परिवारों से मिलेगा. छात्रों का आरोप है कि मुस्लमानों के घरों को जलाया गया और मस्जिद में सो रहे एक मौलवी हत्या कर दी गई. इसके साथ ही हिंदूवादियों ने मदरसों को भी टार्गेट किया. इन सारी चीजों का हम कड़ी शब्दों में विरोध करते हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news