Thursday, September 19, 2024

Bihar MLC Election Live: सारण में सबसे ज्यादा मतदान, 83.50 प्रतिशत वोटिंग

पटना: बिहार एमएलसी चुनाव में सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में सर्वाधिक मतदान हुआ है. बताया जा रहा है कि सारण स्नातक क्षेत्र के लिए 60.91 प्रतिशत मतदान हुआ है. सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में सर्वाधिक 83.50 प्रतिशत मतदान हुआ है.

भाजपा उम्मीदवार को हराया

बिहार विधानपरिषद चुनाव में भाजपा की ओर से रंजन कुमार मैदान में उतरे थे. वहीं जदयू से संजीव कुमार सिंह चुनावी रण में उतरे थे. इसके साथ ही कई निर्दलिय उम्मीदवार भी चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे थे.

बिहार में 31 मार्च को हुए विधानपरिषद चुनाव के नतीजे आज यानी (5 अप्रैल) को सामने वाली है. नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं. इन रुझानों ने सबको हैरान कर दिया है. क्योंकि इस विधानपरिषद चुनाव में प्रशांत किशोर के समर्थित उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. अगर सारण विधानपरिषद सीट की बात करें तो यहां से भी प्रशांत किशोर के समर्थित उम्मीदवार भी आगे चल रहे हैं.

प्रशांत किशोर ने बढ़ाई टेंशन

बता दें कि चुनाव का परिणाम कुछ ही दिनों में आने वाले हैं. इसके साथ ही बिहार में प्रशांत किशोर ने बीजेपी और नीतीश कुमार दोनों की टेंशन बढ़ा दी है.

कोसी में जदयू उम्मीदवार की जीत

बता दें कि गया, कोसी, सारण के साथ ही शिक्षक निर्वाचन सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव को लेकर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. इस चुनाव में महागठबंधन की ओर से जदयू ने 3 सीटों पर तो आरजेडी और सीपीआई ने एक-एक सीटों पर चुनाव लड़ा है. इसी बीच खबर मिली है कि कोसी से जदयू के उम्मीदवार को जीत मिली है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news