Thursday, September 19, 2024

बजट सत्र का आखिरी दिन, बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को विधानसभा से बाहर किया गया

पटना: बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा को सदन का माहौल खराब करने के आरोप में उन्हें सदन से बाहर कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार जीवेश मिश्रा ने बीते दिनों नालंदा और बिहार शरीफ में हुई हिंसा के मामले में जवाब मांगा था, लेकिन हंगामा मचाने को लेकर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने उन्हें सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया.

लोकतंत्र शर्मसार

इस मामले में जीवेश मिश्रा ने कहा है कि सरकार विपक्ष के साथ अन्याय कर रही है, जब सदन में सरकार से जवाब मांगा गया तो उन्होंने हमें सदन से बाहर कर दिया. एक लोकतंत्र के लिए शर्मसार हो गया.

ऐसी घटना पहली बार हुई है

इसके साथ ही जीवेश मिश्रा ने कहा कि हम लोग विपक्ष में हैं. हम लोग राज्य की आवाज वेल में उठाएंगे. जब हमने सासाराम और बिहारशरीफ हिंसा मामले में सरकार से जवाब मांगा तो उन्होंने मुझे सदन से बाहर कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने कोई संसदीय गरिमा को ठेस नहीं पहुंचाया था, लेकिन इसके बावजूद भी मुझे सदन से बाहर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना पहली बार हुई है. इसपर सरकार को जवाब देना चाहिए.

बजट सत्र का आखिरी दिन

बीते दिनों नालंदा और सासाराम में हुई घटना को लेकर बिहार की सियासत गर्म है. इसके साथ ही आज बजट सत्र का आखिरी दिन भी है. इस लिहाज से लगातार बिहार की सियासत में गर्मी बनी हुई है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news