Thursday, September 19, 2024

बिहार: गुरूवार को शुरू हुआ दंगा अभी तक जारी, बम ब्लास्ट और फायरिंग से दहला पूरा राज्य

पटना। बिहार के सासाराम और नालंदा में गुरूवार को हुआ दंगा अभी तक शांत नहीं हुआ है. अलग- अलग क्षेत्रों से उपद्रवी पथरबाजी कर रहे है. इसी दौरान सासाराम के सहजुमा मोहल्ले में शनिवार देर रात को बम ब्लास्ट हो गया, जिसमें 6 लोग घायल हो गए. जिसके बाद नालंदा के बिहारशरीफ में दो समुदाय के बीच हिंसा होने के बाद फायरिंग घटना की खबर आई, जिसमें एक युवक को गोली भी लगी है.

सासाराम में हुआ बम ब्लास्ट

दरअसल गुरूवार से शुरू हुआ यह हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिससे शहर की कानून व्यवस्था चरमरा गई है. गुरूवार को हुए इस बम ब्लास्ट में 6 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. जिसमे से चार लोगों की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है. घटना में अभी तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. डॉक्टर के अनुसार बम ब्लास्ट में घायल एक शख्स का हाथ खराब हो गया है.

अमित शाह ने की राज्यपाल से बात

आपको बता दें कि तीन दिन से लगातार हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2 अप्रैल यानी आज बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ से बातचीत की. बातचीत में उन्होंने कहा कि बिहार कानून व्यवस्था को लेकर बातचीत की. सुरक्षा को लेकर उन्होंने केंद्र की तरफ से फोर्सेज को जल्द से जल्द डिप्लॉय करने के बात की .

क्यों हुआ था बम ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक शेरगंज इलाके के सहजूमा मोहल्ला में बम बनाया जा रहा था इसी दौरान वहां बम फट गया. जिससे 6 लोग मौके पर ही गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए इलाहाबाद भेज दिया गया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news