Saturday, September 21, 2024

Bihar Violence: 4 जिलों में हिंसक झड़प, 53 लोग गिरफ्तार, गया-भागलपुर में पुलिस बल तैनात

पटना। बिहार के 4 जिले रोहतास, नालंदा, भागलपुर और गया में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस घटना के बाद से पुलिस-प्रशासन इलाकें में मुस्तैद हैं। सभी जिलों में पुलिस बल तैनात की गई है। नालंदा और सासाराम में धारा 144 लागू है और इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वहीं गया और भागलपुर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। बता दें कि इस हिंसा के बाद सासाराम, नालंदा और गया से पुलिस ने अब तक 53 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सीएम ने उपद्रवियों को दी चेतावनी

सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना को लेकर कहा कि रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुई घटना बेहद दुखद है।हमें जैसे ही घटना के बारे में पता चला, हमनें अलर्ट होकर तेजी से काम किया। उपद्रवियों को नहीं छोड़ा जाएगा।किसी ने जानबूझकर ये सब किया है। हमने पूरी बात पता लगाने का निर्देश दिया है। बता दें कि अब तक नालंदा में 27, रोहतास और गया में क्रमशः 18-18 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

गृह मंत्री का सासाराम दौरा रद्द

बता दें कि बिहार में रामनवमी पर सासाराम में हुई हिंसा के कारण गृह मंत्री अमित शाह की रैली स्थगित कर दी गई हैं। बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जानकारी दी कि धारा-144 लागू होने के कारण अमित शाह का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया हैं। बता दें कि सम्राट अशोक की जयंती समारोह में गृह मंत्री को शामिल होना था लेकिन अब कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news