Monday, September 16, 2024

बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, आगामी दिनों में ऐसा रहेगा राज्य का हाल

पटना: बिहार की राजनीति के साथ-साथ बिहार के मौसम का पारा भी चढ़ता-उतरता नजर आ रहा है. यहां कभी मौसम गर्म तो कभी झमाझम बारिश हो जा रही है. पिछले चार दिन से लगातार प्रदेश का पारा चढ़ रहा था, लेकिन कल लोगों को थोड़ी राहत मिली. मौसम विभाग की ओर से कल हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया था. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भी सूबे में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की ओर बिहार के 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में राजधानी पटना समेत बांका, मुंगेर, बेगूसराय, शेखपुरा, नालंदा, जहानाबाद और नवादा, भागलपुर, जमुई, लखीसराय शामिल हैं. इस दौरान सूबे में हल्की बारिश के साथ बादल गर्जन और तेज बिजली भी चमकेगी. इसके साथ ही इस दौरान पूरे प्रदेश में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी. इसके साथ ही बारिश होने से राज्य के तापमान में भी गिरावट महसूस की जाएगी.

किसानों को किया गया आगाह

आगामी दिनों में होने वाली बारिश को लेकर मौसम विभाग ने किसानों को अलर्ट किया है. बता दें कि इससे पहले बे मौसम बरसात के कारण किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था. इस लिहाज से इस बार मौसम विभाग ने समय रहते किसानों को आगाह किया है कि वे अपनी कटी हुई फसलों को इकट्ठा कर पानी से बचा लें.

सबसे गर्म शेखपुरा

बता दें कि बीते गुरूवार को प्रदेशभर में सबसे अधिक तापमान शेखपुरा जिले में दर्ज किया गया. गुरूवार के दिन शेखपुरा का तापमान करीब 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही राजधानी पटना का तापमान इस दौरान 37.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही राज्य में आंशिक बारिश होने के कारण राज्य में नमी का वातावरण दर्ज किया गया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news