Thursday, September 19, 2024

बिहार: महावीर मंदिर में रामनवमी की धूम, 4 लाख भक्त करेंगे दर्शन, 20 हजार किलो नैवेद्यम तैयार

पटना। आज रामनवमी को लेकर प्रदेश में खूब धूम देखने को मिल रही है। भगवान राम के जन्मोत्सव को लेकर पूरा बिहार राममय हो रखा है। पटना स्थित हनुमान मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए बुधवार मध्यरात्रि से ही खोल दिए गए हैं। रामजन्मोत्सव के अवसर पर महावीर मंदिर में लगभग चार लाख भक्तों के आने की संभावना है। श्रद्धालुओं के लिए 20 हजार किलो नैवेद्यम तिरुपति के कारीगरों द्वारा बनवाया गया है। वहीं प्रसाद की बिक्री के लिए 14 काउंटर बनाए गए हैं।

लाइव दर्शन कर पाएंगे भक्त

श्रद्धालु पटना जंक्शन प्रवेश द्वार-एक , पटना जंक्शन ऑटो स्टैंड, डाकबंगला चौराहा, जीपीओ गोलंबर, वीर कुंवर सिंह पार्क समेत महावीर मंदिर परिसर में नैवेद्यम खरीद सकते हैं। महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के मुताबिक बुधवार की मध्यरात्रि सवा दो बजे ही मंदिर का पट राम भक्तों के लिए खोल दिया गया। वहीं दोपहर में 11:30 से 12 :30 बजे तक भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। जिन भक्तों के हाथों में प्रसाद होगा, वे पंक्ति में खड़े होकर मंदिर के उत्तरी प्रवेश द्वार से दर्शन करेंगे। गर्भगृह में विराजमान हनुमान के दोनों विग्रहों और राम दरबार के लाइव दर्शन के लिए 16 बड़े स्क्रीन की व्यवस्था की गई है।

ड्रोन से होगी पुष्पवर्षा

गर्मी और धूप को देखते हुए के श्रद्धालुओं लिए जगह- जगह पर पानी और शरबत की व्यवस्था रहेगी। जबकि दोपहर 12 बजे के बाद ड्रोन से मंदिर परिसर में पुष्प वर्षा की जायेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news