Saturday, September 21, 2024

‘लैंड फॉर जॉब’ मामले में पूछताछ को लेकर ‘ED’ दफ़्तर पहुंचीं मीसा भारती, लालू परिवार के लिए मुश्किल दिन

पटना। राजद प्रमुख लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती नौकरी के बदले जमीन घोटाले में ईडी दफ्तर पहुंची हुई हैं। दूसरी तरफ उनके भाई व बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी सीबीआई की दफ्तर में इसी मामले को लेकर सवालों का जवाब दे रहे हैं। लालू परिवार के लिए यह महीना मुश्किलों भरा रहा हैं। लगातार सीबीआई और ईडी का सामना करना पड़ रहा हैं।

राशि से दिल्ली में खरीदी थी प्रॉपर्टी

मीसा भारती जहां सवालों के जवाब देने के लिए ईडी कार्यालय में हाजिर हैं, वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव सीबीआई दफ्तर में मौजूद हैं। ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक मीसा भारती ने नौकरी के बदले जमीन घोटाले से अर्जित राशि से दिल्ली के बिजवासन में प्रापर्टी खरीदी थी।

लालू परिवार पर हैं ये आरोप

बता दें कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में राजद प्रमुख लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत 16 लोगों को सीबीआई ने आरोपित बनाया है। 2004 से 2009 के दौरान लालू यादव के रेल मंत्री रहते अपने करीबियों से सस्ते दामों पर जमीन लेकर नौकरी देने का आरोप है।

29 मार्च को होगी कोर्ट में सुनवाई

पिछले दिनों लालू परिवार से CBI की पूछताछ और कई राज्यों में ED की छापेमारी के बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में 15 मार्च को सुनवाई हुई। जहां कोर्ट ने तत्काल राहत देते हुए लालू यादव , राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती को जमानत दे दी। इस मामले में अगली सुनवाई अब 29 मार्च को होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news