Monday, September 16, 2024

बिहार: रमजान के महीने में सरकारी कार्यालयों के बाद स्कूलों का समय बदला

पटना: रमजान महीने को देखते हुए बिहार में नीतीश सरकार ने ऐलान किया था कि रमजान के दौरान सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारी तय समय से एक घंटे पहले अपने कार्यालय आकर शाम को एक घंटे पहले कार्यालय से घर वापस जा सकते हैं. अब बिहार से ये खबर आ रही है कि किशनगंज में रामजान के महीने को देखते हुए जिले के सभी प्राथमिक, मध्य विद्यालय, उच्चतर माध्यमिक और निजी विद्यालय के कक्षाओं की संचालन के समय में परिवर्तन किया गया है.

डीईओ ने दी जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए डीईओ सुभाष कुमार गुप्ता ने बताया कि जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री के निर्देश पर रमजान महीने में जिले की विद्यालयों की कक्षाओं में परिवर्तन किया गया है. उन्होंने बताया कि 24 मार्च से रमजान महीने की समाप्ति तक यह व्यवस्था लागू रहेगी. नए समय के अनुसार कक्षाएं सुबह 8 बजे से लेकर 3 बजे तक चलेंगी.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय

बता दें कि बिहार में रमजान महीने में सरकारी कार्यालयों के समय में बदलाव को लेकर काफी राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी थी. इस मामले में किसी ने नीतीश कुमार के फैसले को लेकर उनकी तारीफ की थी तो किसी ने उनपर निशाना साधा था. कई राजनीतिक हस्तियों ने इस फैसले के ऊपर अपना पक्ष रखा था.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news