Thursday, September 19, 2024

बिहार: BJP के नए ‘सम्राट’ बने चौधरी, संजय जायसवाल की हुई छुट्टी, 2024 से पहले खेला दांव

टना। सम्राट चौधरी को बिहार बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ऐलान कर बताया कि सम्राट चौधरी बिहार बीजेपी के नए अध्यक्ष होंगे। इसके लिए बाकायदा चिट्ठी भी जारी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि राज्य में नीतीश कुमार को झटका देने और कुशवाहा वोटों को साधने के लिए बीजेपी ने यह चाल चली है। बता दें कि सम्राट चौधरी अभी विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं और कुशवाहा समाज से आते हैं। वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की छुट्टी हो गई है।

बीजेपी ने खेला बड़ा चुनावी दांव

जानकारों के मुताबिक बिहार में पार्टी का कमान सौंपकर बीजेपी ने बहुत बड़ा चुनावी दांव खेला है। नीतीश कुमार के लव-कुश वोट बैंक में सेंध मारने के लिए बीजेपी ने रणनीति के तहत कुशवाहा जाति से आने वाले सम्राट चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। मालूम हो कि सम्राट चौधरी पिछली एनडीए सरकार में मंत्री पद पर थे।

बीजेपी में खास बने सम्राट

आपको बता दें कि सम्राट चौधरी पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी के पुत्र हैं। शकुनी समता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। उनका नाम कुशवाहा जाति के बड़े नेताओं में शामिल हैं। बीजेपी से पहले सम्राट राजद में थे। लालू यादव ने कम उम्र में ही उन्हें मंत्री बना दिया था। उनकी क़ाबलियत को देखकर ही बीजेपी ने पहले उन्हें विधायक, एमएलसी, मंत्री, नेता प्रतिपक्ष और अब प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

जेपी नड्डा ने जारी की चिट्ठी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने चिठ्ठी जारी करते हुए कहा है कि बिहार विधान परिषद के सदस्य सम्राट चौधरी को बिहार प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news