Monday, September 16, 2024

बिहार में लोगों को लगने वाला है जोरों का करंट, बिजली बिल में 40 % हो सकती है बढ़ोतरी

पटना: बिहार में रहने वाले लोगों को जल्द ही महंगाई का करंट लगने वाला है. जानकारी सामने आ रही है कि भारत में गुरुवार 23 मार्च 2023 से बिजली नई दरों का निर्धानरण किया जाएगा. इसके लिए बिजली विभाग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राज्य में 40 प्रतिशत तक बिल के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है.

40 प्रतिशत दरों में बढ़ोतरी

वर्ष 2023 से 2024 के लिए बिहार विद्युत नियामक आयोग ने ट्रांसमिशन कंपनियों के लिए नए निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि इस बार बिजली कंपनीयों ने 40 फिसदी बिजली दरों में बढ़ोतरी के लिए प्रस्ताव दिया था. इसके साथ ही कंपनियों ने फिक्सड चार्ज में भी बढोतरी के लिए आवेदन दिया था. अगर सरकार कंपनियों की बातों को मान लेती है तो आने वाले दिनों में लोगों को परेशानी होनी तय है.

कंपनियों ने मांगे 1933 करोड़ रुपए

इस मामले में आयोग के अध्यक्ष शिशिर कुमार सिंहा और सदस्य एससी चौरसिया ने आयोग कार्यालय में बिजली कंपनियों के लिए शुल्क निर्धारण करते हुए फैसला सुनाया है. कंपनियों को यह राशि मासिक किस्त के रूप में मिलेगी. प्राप्त जानकारी के हवाले से कहा जा रहा है कि बिजली कंपनियों ने बिहार बिद्युत विनियामक आयोग से वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 1933.53 करोड़ रूपये मांगे हैं, लेकिन 1409.6 करोड़ रुपए ही मिलेंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news