Friday, September 20, 2024

यूट्यूबर मनीष कश्यप ने बेतिया के जगदीशपुर थाने में किया सरेंडर, कुर्की-जब्ती करने पहुंची थी पुलिस

पटना। कई दिनों से फरार चल रहे यूट्यूबर मनीष कश्यप ने बेतिया के जगदीशपुर थाने में सरेंडर कर दिया है। तमिलनाडु हिंसा मामले मे मनीष कश्यप पर आरोप लगा है कि उसने भ्रामक और फेक खबरें शेयर की। बता दें कि इओयू ने पहले मनीष कश्यप के बैंक खाते को सीज कर दिया था और अब पुलिस उसके घर कुर्की जब्ती करने पहुंची थी।

शनिवार सुबह ही पहुंच गए गांव

मालूम हो कि पुलिस के कई पदाधिकारी शनिवार सुबह करीब पांच बजे मनीष कश्यप के घर महानवा पहुंचे। वहां जाकर उन्होंने कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी। चंपारण रेंज के डीआईजी जयंत कांत, एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा की उपस्थिति में पुलिस ने मनीष कश्यप के घर के एक-एक सामान को जब्त कर लिया।

खिड़की–दरवाजे तक को नहीं छोड़ा

उसके घर के दरवाजे और खिड़कियां तक उखाड़ ली। इस दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ लगने लगी। सारा सामान ट्रैक्टर पर लोड कर मझौलिया थाना में लाया गया है। इधर जैसे ही मनीष कश्यप को कुर्की की जानकारी मिली उसने जगदीशपुर ओपी में सरेंडर कर दिया।

पहले किया था बैंक खाते सीज

बता दें कि इससे पहले कार्रवाई करते हुए बिहार पुलिस ने मनीष कश्यप के चार बैंक अकाउंट्स फ्रीज कर दिए। उसके एसबीआई के खाते में 3,37,496 रुपए, आईडीएफसी बैंक के खाते में 51,069 रुपए, HDFC BANK के खाते में 3,37,463 रुपए और SACHTAK Foundation के एचडीएफसी बैंक के खाते में 34,85,909 रुपए जमा हैं। बैंक खाते सीज होने के बाद भी मनीष कश्यप ने सरेंडर नहीं किया था। जिसके बाद पुलिस उसके घर कुर्की-जब्ती करने पहुंच गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news