Monday, September 16, 2024

बिहार: नशे में धुत दूल्हा अपनी ही शादी में जाना भूला, अगले दिन जाने पर बनाया बंधक

पटना। बिहार के भागलपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। एक युवक शराब पीकर टल्ली हो गया, जिसके बाद वो बारात जाने लायक नहीं रहा। आश्चर्य की बात तो ये है कि बारात उसकी खुद की थी। बिहार में शराबबंदी कितने सख्ती से लागू है, इसकी पोल तो दूल्हे ने ही खोल दी। अपनी ही शादी में पी कर इतना टल्ली हो गया कि बारात जाना ही भूल गया। अगले दिन जब उसका नशा उतरा तो शादी करने पहुंचा लेकिन लड़की पक्ष के लोगों ने उसके साथ शादी करने से इंकार कर दिया और दूल्हे को बंधक बना लिया।

पैसे की भरपाई करे लड़के वाले

दरअसल लड़की पक्ष का कहना था कि शादी के इंतजाम में जितने पैसे खर्च हुए उसकी भरपाई लड़के वाले करे। इसी को लेकर उन्होंने दूल्हे एवं उसके सहयोगी को बंधक बना लिया।

पैरों पर खड़ा नहीं हो पा रहा था दूल्हा

जानकारी के मुताबिक कहलगांव प्रखंड के अंतीचक गांव से बारात आनी थी। परंतु शादी से पहले ही लड़के ने इतनी शराब पी ली कि उसे होश ही नहीं रहा। दूल्हा अपने पैरों पर खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। इसके बाद बारात कैसे निकलती। उधर लड़की पक्ष के लोग परेशान हो रहे थे। उन्हें किसी तरह की अनहोनी की आशंका सता रही थी। उन्होंने वर पक्ष के लोगों को बार-बार फ़ोन किया लेकिन किसी ने फ़ोन नहीं उठाया।

सोमवार के बदले मंगलवार को पहुंची बारात

सोमवार को आने वाली बारात मंगलवार सुबह तक भी नहीं पहुंची। अगले दिन लड़की पक्ष के संपर्क करने पर परिजनों के दबाव में आकर दूल्हा शादी करने के लिए किसी तरह तैयार होकर लड़की के यहां पहुंचा। मंगलवार दोपहर बाद वह अपने कुछ सहयोगियों के साथ दुल्हन के घर गया तो लड़की पक्ष के लोगों ने सभी को बंधक बना लिया और शादी के इंतजाम में खर्च हुए पैसों की मांग करने लगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news