Thursday, September 19, 2024

बिहार: भोजपुर में बालू माफियाओं के कारण हुई बच्चों की मौत? क्या बोल रहे हैं ग्रामीण

पटना। बिहार के भोजपुर जिले में बुधवार को बड़ा नाव हादसा हुआ। जिले के संदेश और अजीमाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत यह दर्दनाक हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि सभी बच्चे नहाने के लिए सोन नदी में गए थे। इसी दौरान गहरे पानी में जाने से सभी बच्चे डूब गए। इनमें से 4 बच्चों के शव बरामद कर लिए गए है। जबकि दो बच्चों की तलाश जारी है। वहीं दो बच्चों ने किसी तरह से नदी से निकल कर अपनी जान बचाई।

मौत के कारण हैं बालू माफिया?

इस मामले में अब बालू माफियाओं की संलिप्ता भी सामने आ रही है. मामले की जानकारी देते हुए शिक्षक लव कुमार ने बताया कि अवैध बालू खनन के लिए सोन नदी के किनारों पर 40 फीट गहराई की कई गड्ढे खोदे गए हैं. शिक्षक का कहना है कि बालू माफियाओं द्वारा गड्ढा खोदने के कारण ही बच्चों की डूबने से मौत हुई है. साथ ही इस दौरान उन्होंने बालू माफियाओं द्वारा अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग भी की है.

नुरपुर गांव की है घटना

घटनास्थल से बरामद चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल आरा भेज दिया गया है। मृतकों की पहचान बजरंगी चौधरी का नौ साल का बेटा रोहित कुमार, जज चौधरी का 10 साल का बेटा शुभम ठाकुर, राम राज चौधरी का आठ साल का बेटा रोहित कुमार और वीरेन्द्र चौधरी का 12 साल का पुत्र अमित कुमार के रूप में हुई हैं। ये सभी नुरपुर गांव के रहने वाले हैं। सभी चौथी से लेकर आठवीं कक्षा के छात्र बताए जा रहे हैं।

बगीचा में बेर खाने गए बच्चें फिर….

बता दें कि अजीमाबाद थाना क्षेत्र के नुरपुर गांव के सभी 6 बच्चे बुधवार की सुबह नहाने के लिए सोन नदी में गए। इसी दौरान सभी गहरे पानी में चले गए। बाद में हो हल्ला सुनने पर ग्रामीण मौके पर जुट गए। सभी को आनन फानन में संदेश प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। लेकिन तब तक चार बच्चों ने दम तोड़ दिया था। जिन दो बच्चों ने किसी तरह अपनी जान बचाई थी, उसने बताया कि वो लोग बगीचा में बेर खाने गए हुए थे। वहीं से नदी में नहाने चले गए, जिस दौरान यह हादसा हो गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news