Thursday, September 19, 2024

नीतीश कुमार को एक और बड़ा झटका, दो दिन में दो दिग्गजों ने छोड़ी पार्टी

पटना: इन दिनों रोज नीतीश कुमार को कोई ना कोई झटका दे रहा है. झटका इन मायनों में कि कल यानी रविवार को खबर आई कि पूर्व सांसद मीना सिंह ने जदयू से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद आज खबर आई कि जदयू के वरिष्ठ नेता शंभूनाथ सिंहा ने पार्टी छोड़ दिया है. शंभूनाथ सिंहा अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. शंभूनाथ सिंहा ने पार्टी छोड़ने से पहले जदयू पर ये आरोप लगाया कि पार्टी और पार्टी के नेता अपने मूल सिद्धांतों से भटक गए हैं.

सुविधाभोगी और अवसरवादी जमात

पार्टी छोड़ते हुए शंभूनाथ सिंहा ने कहा कि खुद को जयप्रकाश नरायण, कर्पूरी ठाकुर और लोहिया के सिद्धांतो पर चलने का दावा करने वाली पार्टी आज सुविधाभोगी और अवसरवादियों की जमात बनकर रह गई है. साथ ही इस दौरान उन्होंने कहा कि हजारों कार्यकर्ताओं के बलिदान और मेहनत से जिस पार्टी का गठन हुआ था आज वही पार्टी सालों से काम करने वाले कार्यकर्ताओं को अपमानित कर रही है . यह कतई सहन नहीं किया जाएगा.

पार्टी के 90 फिसद कार्यकर्ता घुटन में

इसके साथ ही शंभूनाथ सिंहा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कार्यकर्ताओं को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. नीतीश कुमार के इस रवैये से आज पार्टी के 90 फिसद कार्यकर्ता घुटन की स्थिति में हैं. मैंने कितनी बार कोशिश की कि नीतीश कुमार को इस बात से अवगत कराया जाए, लेकिन वो इसके लिए शायद तैयार नहीं हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम को पार्टी के कार्यकर्ताओं के हिसाब के काम करना चाहिए.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news