Thursday, September 19, 2024

ओवैसी ने मुस्लमानों को कहा सेक्युलरिज्म का कुली, बीजेपी बिफर गई

पटना: हाल ही में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बयान दिया है. इस बयान के बाद देश समेत बिहार में भी सियासत तेज हो गई है. बिहार के कई नेता असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान के आधार पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कई नेताओं ने असदुद्दीन के इस बयान पर उन्हें घेरते हुए नजर आ रहे हैं.

क्या कहा ओवैसी ने

असदुद्दीन ओवैसी ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को सेक्युलरिज्म का कुली बना दिया गया है. उनके इस बयान के बाद बिहार जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा- “हमारे देश में ऐसे बहुत सारे नेता हैं. जो धर्म के नाम पर राजनीति करते हैं, ऐसी बातें करते हैं जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हो. उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी और हमारे नेता की सोच इससे बिल्कुल अलग है हम लोग सभी जाति धर्म के लोगों का सम्मान करते हैं, न्याय के साथ विकास के एजेंडे पर चलते हैं.

कांग्रेस ने भी दी प्रतिक्रिया

इस दौरान कांग्रेस ने भी बयान जारी करते हुए कहा कि यह सच्चाई है कि जब-जब चुनाव आते हैं, तब-तब ओवैसी को देश के मुसलमानों की याद आती है. इस दौरान उन्होंने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि ओवैसी भाजपा और आरएसएस के एजेंडा को आगे लेकर चल रहे हैं. ओवैसी बीजेपी और कांग्रेस की बी टीम के तरह काम कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि इस देश में गंगा जमुनी तहजीब के लिए बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दी गई हैं.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा अफसोस जनक

इस दौरान बीजेपी के प्रवक्ता मनीष पांडे ने ओवैसी के इस बयान को अफसोस जनक बताया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी हर योजनाओं में देश के अल्पसंख्यक वर्ग को उचित हिस्सेदारी दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी योजना हो चाहे वो शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो, हर योजना में इस वर्ग के विकास का ध्यान रखा गया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news