Monday, September 16, 2024

लालू के समधी जितेंद्र यादव के घर ईडी की छापेमारी, पांच साल पहले दामाद से….

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव के घर प्रवर्तन निर्देशालय यानी ईडी ने 10 मार्च यानी शुक्रवार को छापा मारा. जितेंद्र यादव समाजवादी पार्टी (सपा) से ताल्लुकात रखते हैं. गाजियाबाद के राजनगर सेक्टर-15 में जितेंद्र यादव का आवास है. शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे ईडी के अधीकारियों ने जितेंद्र यादव के घर छापा मारा. ईडी की टीम जितेंद्र यादव के घर छानबीन कर रही है.

कौन हैं जितेंद्र यादव

जितेंद्र यादव समाजवादी पार्टी से एमलसी रह चुके हैं तथा वो लालू यादव के समधी हैं. लालू यादव की बेटी रागिनी यादव और जितेंद्र यादव के बेटे राहुल यादव के बीच शादी हुई है. लालू परिवार से संबंध होने के कारण ईडी ने उनके आवास पर छापेमारी की है.

सदस्यों का मोबाइल फोन बंद

छापेमारी के दौरान पूर्व एमएलसी के परिवार के सारे सदस्य घर में ही मौजूद हैं. ईडी के अधीकारियों ने घर के सभी सदस्यों का मोबाइल फोन स्वीच ऑफ करा दिया है. साथ ही उनके आवास के गेट पर एक व्यक्ति को तौनात कर दिया गया है. घर में प्रवेश और निकास पर अधीकारियों ने पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है.

पांच साल पहले भी की थी पूछताछ

बता दें कि आज से पांच साल पहले भी ईडी ने जितेंद्र यादव के बेटे राहुल यादव से पूछताछ की थी. तब राहुल के खाते से राबड़ी देवी के खाते में करीब 1 करोड़ रुपए के लेनदेन का सबूत ईडी को मिला था. साथ ही इस छापेमारी के दौरान कोई ईडी के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन भी उनके साथ है. इस दौरान अधीकारियों के लिए बाहर से खाने की चीजें भी मंगाई गई हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news