Monday, September 16, 2024

बिहार: विधान परिषद चुनाव के लिए BJP ने जारी की 4 प्र​त्याशियों की सूची

पटना। बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने चार उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन कोटे से खाली होने वाली पांच सीटों पर 31 मार्च को चुनाव होना है। इसके लिए बीजेपी ने पांच में से चार सीटों के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं बताया जा रहा है कि एक सीट बीजेपी अपने किसी सहयोगी को देगी।

तीन सीटों पर नए उम्मीदवारों को मौका

बीजेपी की ओर से सारण स्नातक सीट से महाचंद्र प्रसाद सिंह, गया स्नातक सीट से अवधेश नारायण सिंह, कोशी शिक्षक निर्वाचन सीट से रंजन कुमार और सारण शिक्षक निर्वाचन सीट पर उपचुनाव के लिए धर्मेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी की तरफ से वर्तमान एमएलसी अवधेश नारायण सिंह को गया स्नातक क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है, जबकि अन्य तीन सीटों पर नए उम्मीदवारों को मौका मिला है। खबर के मुताबिक गया शिक्षक सीट से लोजपा के प्रत्याशी को टिकट दिया जाएगा।

8 मई को खाली होगी सीट

बता दें कि चार बिहार विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल 8 मई को समाप्त हो रहा है। जबकि एक सीट पर उपचुनाव होगा। यह सीट केदारनाथ पांडेय के निधन के बाद से खाली है। वहीं महागठबंधन की ओर से भी प्रत्याशियों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news