Friday, September 20, 2024

बिहार: जात-पात और चोली-लहंगा जैसे गाने वालों की अब खैर नहीं, सदन में उठा अश्लीलता का मामला

पटना। बिहार में भोजपुरी गीत खूब पसंद किये जाते है। सूबे में होने वाली शादियों में भोजपुरी गाना पर जब तक जमकर डांस न हो, तब तक मजा नहीं आता। लेकिन भोजपुरी गानों पर अश्लीलता फैलाने के आरोप लगते रहते हैं। जाति से संबंधित गाने हो या लहंगा चोली जैसे शब्दों का प्रयोग, इन्हें लेकर अक्सर बवाल मचता रहता है। भोजपुरी के कुछ गानों में तो लिरिक्स राइटर काफी अश्लील और आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग कर देते है। लेकिन अब सरकार भोजपुरी गानों से अश्लीलता फ़ैलाने वालों पर लगाम लगा सकती है।

कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने उठाया मामला

दरअसल बिहार विधानसभा बजट सत्र के दौरान भोजपुरी में रिलीज़ होने वाले अश्लील गाने का मुद्दा उठाया गया। कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने सदन में भोजपुरी फिल्म और भोजपुरी एल्बम में मौजूद अश्लीलता को लेकर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह के अश्लील गीत बनाए जा रहे हैं, उसमें कोई रोक-टोक नहीं है। भोजपुरी गायक अश्लीलता की हद पार कर चुके है। ये गाने समाज और परिवार के साथ बैठकर सुना भी नहीं जा सकता। इसे सुनना शर्मिंदगी की बात हो गई है। इस मामले को लेकर सरकार ने आश्वासन देते हुए कहा है कि इस मुद्दे को लेकर कार्रवाई की जायेगी।

जाति को टारगेट करके बनते हैं गाने

बता दें कि बिहार में जाति को टारगेट करके गाने बनाए जा रहे है। देश और बिहार के कई नेताओं को गाली देते हुए भी गाने बनाए जाते हैं। कुछ दिन पहले ही एक भोजपुरी सिंगर पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री से लेकर बिहार के कई नेताओं को लेकर अभद्र गाने बनाने पर बवाल हुआ था। इसको लेकर सिंगर पर भोजपुर में मामला दर्ज भी किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news