Thursday, September 19, 2024

बिहार: वैशाली में शहीद के पिता की गिरफ्तारी पर BJP ने सरकार को घेरा, DGP ने उठाया बड़ा कदम

पटना। बिहार विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन जमकर हंगामा हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने खूब हंगामा किया। बीजेपी विधायक गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से हुए युद्ध में शहीद जवान के पिता की गिरफ्तारी को लेकर सदन में नारेबाजी कर रहे थे।

जमीन माफियाओं के इशारे पर गुंडाराज स्थापित कर रही महागठबंधन सरकार

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच इस बात को लेकर बहस भी हुई। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने महागठबंधन सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गलवान में शहीद हुए वैशाली के जवान के पिता को जेल भेज दिया गया। बिहार सरकार में बैठे मंत्री देश के शहीदों का अपमान कर रहे हैं। इसका असर प्रशासन पर भी दिखने लगा है। बिहार सरकार जमीन माफियाओं के इशारे पर गुंडाराज स्थापित करने में लगी हुई है। सेना किसी पार्टी का नहीं होता बल्कि पूरे देश का होता है।

DGP ने दिए जांच के निर्देश

नेता प्रतिपक्ष के सवालों पर जवाब देते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में कानून के तहत काम होता है। ये गिरफ्तारी कानून के तहत हुई है। शहीद सैनिक के पिता की गिरफ्तारी मामले को बिहार के पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी द्वारा गंभीरता से लेते हुए एक टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि इस मामले में यदि कोई पुलिस पदाधिकारी या फिर कर्मी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

शहीद के पिता पर लगे आरोप

बता दें कि 15 जून 2020 की रात भारत और चीन के बीच लद्दाख में हुई झड़प में वैशाली के जंदाहा थाना क्षेत्र के चकफते गांव के रहने वाले 20 वर्षीय जय किशोर सिंह शहीद हो गए थे। शहीद जय किशोर सिंह के पिता पर आरोप लगा है कि उन्होंने निजी व्यक्ति की जमीन पर अपने बेटे की प्रतिमा लगाई है। पड़ोस के ही रहने वाले एक व्यक्ति ने एससी-एसटी एक्ट के तहत थाने में शिकायत कर दी। जिसके बाद पुलिस ने न सिर्फ शहीद के पिता को गिरफ्तार किया बल्कि खूब पिटाई भी की।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news